Sunday, December 23, 2018

4 साल से गाय रोक रही है इस बस को, वजह है बेहद भावुक करने वाली

मां की ममता दुनिया में किसी भी चीज से बढ़कर है. उसे किसी तराजू से नहीं तौला जा सकता है. चाहे इंसान हो या जानवर लेकिन मां केवल एक मां होती है. उसे अपने बच्चे से बहुत लगाव होता है. उसका बच्चा उसकी जान होता है और अगर उसके बच्चे को जरा सी खरोंच भी आ जाए तो वो लड़ पड़ती है. ठीक ऐसा ही कर्नाटक में भी हुआ. जहां एक गाय का बछड़ा चार साल पहले बस के नीचे आ गया था और उसकी मौत हो गई थी. लेकिन गाय इस सदमे से निकल नहीं पाई है. और वह हर रोज उस बस को रोकती और उसका पीछा करती हैं जिससे उसके बछड़े की मौत हुई थी.

4 साल पहले बस से कुचल गया था बछड़ा


advertisement:


जी हां, आज से 4 साल पहले कर्नाटक के सिरी में एक गाय का बछड़ा बस से कुचले जाने की वजह से मर गया था. उस घटना के बाद गाय बछड़े के पास खडी रही और उसे उठाने की कोशिश करती रही, लेकिन उसका बच्चा मर चुका था. इस घटना को बीते कई साल हो गए लेकिन आज भी उस मां के मन में वो घटना ताजा है और उस ड्राइवर को गाय ने माफ नहीं किया है.

आज भी गाय रोक देती है उस बस को

आज भी गाय को जहां भी वह बस दिख जाती है वह उसे रोकने के लिए दौड़ पड़ती है और आगे खड़ी हो जाती है.वहीं इस मामले में ड्राइवर ने रोज-रोज के इस झंझट से परेशान होकर बस को पैंट भी करा दिया लेकिन गाय उस बस को पहचान गयी पर गाय आज भी वहीं बैठती हैं जहां उसका मासूम बच्चे ने आखिरी दम थोड़ा था. एक माँ-माँ होती है और वह अपने दोषियों और अपने बच्चो को कभी नहीं भूलती.



from लाइफस्टाइल – Navyug Sandesh http://bit.ly/2Q2aSM0

No comments:

Post a Comment