Sunday, May 26, 2019

कब्ज की गंभीर समस्या को जड़ से खत्म करेंगे ये घरेलू नुस्खे

दोस्तों पेट साफ ना होने की गभीर समस्या आपमें से बहुत लोगों को होगी इस गभीर समस्या को कब्ज भी कहते हैं। कब्ज एक बहुत ही आम समस्या है और हर किसी में पाई जाती है। गलत खान-पान, पानी की कमी और रात को भोजन के बाद तुरंत सो जाने की वजह से यह गभीर समस्या हो जाती है। इसमें पेट सही तरीके से साफ नहीं होता जिससे अफारा और एसिडीटी हो जाती है। आप इन घरेलू नुस्खे के सहारे पुरानी से पुरानी कब्ज को भी पूर्ण्तः खत्म कर सकते हैं:

आज हम आपको अजवाइन नमक और नींबू का इस्तेमाल करके कब्ज की गंभीर समस्या को दूर करना सिखाएंगे। दोस्तों इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक गिलास पानी में एक चौथाई अजवाइन पाउडर और एक चुटकी नमक मिला लेना है अब उसमें आप लोग आधा नींबू का रस अच्छी तरह मिला लें

अच्छे से मिलाने के बाद आप लोग इसे प्रतिदिन सुबह पिये उसके कुछ समय बाद ही आपका पेट साफ होने लगेगा इस नुस्खे को आप को हफ्ते में कम से कम चार से पांच बार अवश्य करना है और अगर आपको कब्ज की समस्या बहुत ज्यादा है तो आप लोग इस नुस्खे का इस्तेमाल पूरे हफ्ते कीजिए कुछ समय तरह से लगातार करने से ही कब्ज की गंभीर समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी और आप आराम से जीवन बिता पाएंगे।



from लाइफस्टाइल – Navyug Sandesh http://bit.ly/2MaeTkR

No comments:

Post a Comment