Wednesday, November 21, 2018

प्रतापसिंह का बड़ा आरोप- पड़ौसी राज्यों से आ रह हैं भाजपा समर्थक

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा चुनाव में जनता का समर्थन खो चुकी है, इसलिये सरकारी ताकत एवं धन का दुरूपयोग करके चुनाव को प्रभावित करना चाहती है।


advertisement:


भाजपा के प्रचार के लिये हरियाणा और गुजरात से बडी तादाद में बडे ट्रकों और बसों में भाजपा के लिये रथ तैयार करके सैकडों लोग राजस्थान आयें हैं। यह गाडियां हरियाणा और गुजरात में तैयार की गई हैं। हरियाणा सरकार व गुजरात सरकार अपने आदमियों को इन ट्रकों व बसों में भेज चुकी है।

चुनाव आयोग की जिम्मेदारी बनती है कि जो भाजपा के रथ बसों, ट्रकों तथा छोटी गाडियों पर बनकर आये हैं वो सभी चुनाव आयोग की बिना अनुमति के पूरे राजस्थान में घूम रहे हैं, चुनाव आयोग को तुरन्त प्रभाव से इन ट्रकों को जब्त करना चाहिये। ट्रक, बसों और छोटी गाडियों के अलावा गुजरात और हरियाणा से करोड़ो रूपया राजस्थान भेजा गया है जो कि गलत तरीके से चुनाव में खर्च किया जायेगा।

खाचरियावास ने कहा कि गुजरात की एक प्राईवेट एजेंसी को हायर करके राजस्थान में सभी जगह उस एजेंसी के कई कर्मचारी पूरे प्रदेश में अफवाहें फैलाने, जातीय दंगे करवाने, झूठा प्रचार करने, साम्प्रदायिक सदभाव बिगाडने के लिये काम कर रहे है। चुनाव आयोग की जिम्मेदारी बनती है कि वो व्हाटसअप, फेसबुक और ट्विटर पर गलत सूचनायें डालकर माहौल बिगाडने वाले लोगों के विरूद्ध कार्यवाही करें, जिससे राजस्थान में निष्पक्ष और षांतिपूर्ण सदभाव के साथ चुनाव हो सकें।

खाचरियावास ने कहा कि भाजपा राजस्थान में चुनाव हारने के डर से हताष और परेषान है, इसलिये माहौल बिगाडक़र भाजपा चुनाव को प्रभावित करना चाहती है, लेकिन राजस्थान की जनता को यह समझना होगा कि सिर्फ चुनावों में वोट प्राप्त करने के लिये भाजपा झूठी अफवाहें फैलाती है और अब भाजपा के झूठे हथकण्डे और अफवाहों से मतदाता प्रभावित होने वाले नहीं है। गौरतलब है कि प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर की सिविल लाइंस विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।



from देश – Navyug Sandesh https://ift.tt/2qXYh23

No comments:

Post a Comment