Sunday, December 23, 2018

हामिद अंसारी के लिए कोर्ट में गवाही देने पहुंची थी लडक़ी, लेकिन नहीं हुई मुलाकात

पाकिस्तान की जेल से छह साल सजा काटने के बाद अपने वतन भारत लौटे मुंबई के सॉफ्टवेयर इंजीनियर हामिल निहाल अंसारी को उसकी लडक़ी ने बचाया है जिससे मिलने वह पाकिस्तान पहुंच गए थे। हामिद अंसारी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बीच हुई बातचीत समाने आई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह बात मीडिया में बताई।


advertisement:


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार जिस लडक़ी से मिलने हामिद पाकिस्तान गए थे, उन्हें गवाही देने के लिए बुलाया गया था। उस लडक़ी ने कोर्ट को बताया था कि वह उससे मिलने आए हैं लेकिन इसके बाद भी उन्हें जेल में डाल दिया गया था। 33 वर्षीय अंसारी को नवंबर 2012 में पाकिस्तान की पुलिस ने गैर-कानूनी तरीके से पाकिस्तान में दाखिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। हामिद अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान में दाखिल हुए थे।

इस महिला की गवाही हामिद अंसारी को बेकसूर साबित कराने के लिए दर्ज कराई गई थी। हालांकि दोनों को कभी एक-दूसरे से मिलने का मौका नहीं मिला था। हामिद पाकिस्तान से छह वर्ष की सजा काटकर अपने देश वापस लौटे हैं। हामिद को पेशावर की सेंट्रल जेल में रखा गया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि अंसारी ने पाकिस्तान उच्चायोग में वीजा के लिए आवेदन दिया था लेकिन उन्हें वीजा नहीं मिला था।




from देश – Navyug Sandesh http://bit.ly/2EIfOTV

No comments:

Post a Comment