Saturday, December 22, 2018

सेंधा नमक के ये महत्वपूर्ण फायदे नहीं जानते होंगे आप

सेंधा नमक हमारे सेहत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। सेंधा नमक कई तरह से हमे लाभ पहुंचता है। आइये आपको बताते है इसके महत्वपूर्ण फायदें –


advertisement:


तनाव: लोगो के अनियमित खानपान और भागदौड़ भरी जिंदगी से वे इतने अधिक परेशान हो जाते है, कि वे अत्यधिक तनाव में रहने लगते है। कभी- कभी लोगों का तनाव इतना अधिक बढ़ जाता है कि उनको नींद भी नहीं आती हैं और उनका मूड भी पूर्ण्तः चिड़चिड़ा हो जाता हैं। यह बहुत ही कारगर नुस्खा है जिसको अपनाकर आप चुटकियों में तनाव दूर कर सकते है। सेंधा नमक का इस्तेमाल करके आप तनाव को कम कर सकते है।

मांसपेशियों में दर्द: जिन लोगों को मांसपेशियों में दर्द, ऐंठन या फिर हड्डियों से जुड़ी कोई अन्य गंभीर समस्या रहती है, अगर वे सेंधा नमक का सेवन करे तो वे जल्द ही इस समस्या से छुटकारा पा सकते है।

बालों के लिए: सेंधा नमक हमारे सेहत के लिए ही नहीं बल्कि बालों के लिए भी लाभदायक होता है। जो लोग दो मुंहे और पतले बालों की समस्या से परेशान रहते है, अगर वे सेंधा नमक का उपयोग करे तो वे इस समस्या से जल्द ही राहत पा सकते है।

डेड स्किन: जो लोग डेड स्किन और ब्लैक हेड्स की समस्या से परेशान है, अगर वे सेंधा नमक का इस्तेमाल करे तो जल्द ही इस समस्या से राहत पा सकते है। इसके इस्तेमाल के लिए सेंधा नमक में एक बड़ा चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाकर धो लें।



from लाइफस्टाइल – Navyug Sandesh http://bit.ly/2V4R3Hj

No comments:

Post a Comment