Monday, December 24, 2018

राखी हत्याकांड : अवैध रिश्ते की बात नहीं जानती थी डीपी सिंह की पत्नी


advertisement:


राखी हत्याकांड मामले में गोरखपुर के आर्यन अस्पताल के मालिक डॉ. डीपी सिंह व दो अन्य को यूपी एसटीएफ गिरफ्तार कर लिया है।
2006-07 में डॉ. डीपी सिंह का संबंध राजेश्वरी श्रीवास्तव उर्फ़ राखी से था। दोनों ने साल 2011 फरवरी में जनपद गोंडा में शादी कर ली। डॉ डीपी सिंह की पहली पत्नी उषा सिंह को उनकी शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

राखी की शादी साल 2018 के फरवरी माह में मनीष कुमार श्रीवास्तव नाम के एक व्यक्ति से हुई, मगर शादी के बाद भी राखी का सम्बन्ध डॉक्टर के साथ बना रहा। राखी हमेशा डॉक्टर को ब्लैकमेल कर पैसे लिया करती थी। इस बात से तंग आकर ही डॉक्टर ने राखी को जान से मारने की साजिश रची व उसे अंजाम दिया।

राखी उर्फ राजेश्वरी श्रीवास्तव को हत्या के बाद सात माह तक वर्चुअल दुनिया में जिंदा रखा गया। किसी को शक न हो और धीरे-धीरे मामला ठंडा पड़ जाए इसके लिए उसे सोशल मीडिया पर एक्टिव रखा गया । इस इंटरनेशनल मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में यूपी एसटीएफ को भी करीब छह माह लग गए। शुक्रवार को एसटीएफ ने डॉक्टर को गिरफ्तार कर सस्पेंस से पर्दा उठाया। एसटीएफ के मुताबिक डॉक्टर ने ही उससे पीछा छुड़ाने के लिए नेपाल के पोखरा में पहाड़ से धक्का देकर उसकी हत्या कर दी थी।

राखी के भाई अमर प्रकाश ने मनीष सिन्हा पर अपनी बहन के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। राखी को लेकर मनीष नेपाल गया था। इसके बाद राखी का फोन चालू था, ह्वाटसएप भी चल रहा था लेकिन बात नहीं हो पा रही थी।वह मैसेज का जवाब भी नहीं दे रही थी।



from देश – Navyug Sandesh http://bit.ly/2Q0aGfZ

No comments:

Post a Comment