Tuesday, November 20, 2018

आजतक आप लगा रहे थे गलत तरीके से परफ्यूम, अब सीखिए सही तरीका

परफ्यूम लगाने का शौक किसी नहीं होता है. हर कोई चाहता है कि जब लोग उसके पास आएं तो उसके परफ्यूम की महक सूंघकर मंत्रमुग्ध हो जाए और बार-बार पास आना चाहें. लेकिन कई बार महंगे से महंगे परफ्यूम भी एक समय के बाद अपनी सुंगध खो देते हैं ऐसे में आपको कई बार परफ्यूम स्प्रे करना पड़ता है. इसकी वजह आपका परफ्यूम नहीं होता है बल्कि आपके डालने की जगह गलत होती है. क्योंकि आमतौर पर लोग परफ्यूम को कलाई पर या अपने गर्दन पर छिड़कते हैं ताकि महक आती रहे. लेकिन ज्यादा वक्त तक महक को बनाए रखने के लिये आपको अपने शरीर के इन अंगों पर परफ्यूम छिड़ना चाहिए.

कोहनी के भीतरी हिस्से 


advertisement:


हम सभी कलाई पर परफ्यूम छिड़कते हैं और सोचते हैं ये एक बेहतर जगह है. लेकिन इसके मुकाबले में सही जगह है कोहनी का अंदर वाला हिस्सा. ये जगह गर्माहट पैदा करता है जिसकी वजह से आपका परफ्यूम ज़्यादा समय तक टिकता है.

कान के पीछे

कान के पीछे ऊपरी हिस्से में आप परफ्यूम स्प्रे कर सकते हैं. इस जगह पर भी परफ्यूम लंबे समय तक टिकता है. आमतौर पर ये जगह ऑयली हो जाती है जो परफ्यूम को काफी समय तक बनाए रखने में मदद करती है.

नाभि

आपके बेली बटन या नाभि से बहुत ज़्यादा हीट निकलती है इस वजह से ये परफ्यूम लगाने के लिए बेस्ट स्पॉट है. अगली बार आप जब कभी भी परफ्यूम का इस्तेमाल करें तब बेली बटन में लगाना ना भूलें.

घुटने के पीछे

जिस तरह से आपने कोहनी के अंदर परफ्यूम लगाया, ठीक उसी तरह आपको घुटने के अंदर वाले हिस्से में भी परफ्यूम लगाने की ज़रूरत है. ये हिस्सा भी हीट और ऑयल दोनों जनरेट करता है इसलिए ये परफ्यूम को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए अच्छा स्पॉट है.



from लाइफस्टाइल – Navyug Sandesh https://ift.tt/2FAOglB

No comments:

Post a Comment