Wednesday, November 21, 2018

इस लड़की ने कान के पीछे बनवाया कुछ ऐसा, कि टैटू हो गया वायरल

आमतौर पर गूंगे और बहरे लोगों को देखकर आप पहली बार नहीं समझ पाएंगे कि वह गूंगे हैं या बहरे हैं. ऐसे में कई बार आप उनके सामने बोलते होंगे और वो कोई भी रिस्पॉन्स नहीं देते होंगे. मगर जब वह इशारा करते होंगे तो आप समझ जाते होंगे कि वह बहरे हैं या गूंगे. कई बार लोग किसी हादसे या किसी बीमारी की वजह से बहरे हो जाते हैं या उन्हें एक कान से सुनाई देना बंद हो जाता है.


advertisement:


ऐसे में वह कान की मशीन लगाना शुरु कर देते हैं, लेकिन जब आप उनसे पहली बार मिलेंगे तो आपको समझना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. लेकिन अब इस समस्या का इलाज भी कई लोगों ने निकाल लिया है. ऐसे में आपकी मदद टैटू भी कर सकता है. ऐसे ही एक लड़की ने अपने कान के पीछे ऐसा टैटू बनवाया जिससे लोगों को पता चल जाए कि उसकी सुनने की शक्ति कम है.

लड़की ने बनवाया म्यूट स्पीकर टैटू

दरअसल, हम बात कर रहे हैं Imgurer raingoose की जिसने अपने लेफ्ट कान के पीछे ‘Muted Speaker’ का टैटू बनवा रखा है. फ़ोटो अपलोड करने के बाद उसने मैसेज लिखा कि “क्योंकि पिछले कुछ साल से मुझे लेफ्ट कान से सुनाई देना बंद हो गया है, इसलिए मुझसे लेफ्ट कान से बात न करें”. ऐसा करने से उसको रिस्पॉन्स में एक यूज़र Pawsed की एक फ़ोटो मिली जिसने सुनने में असमर्थ होने के कारण अपने कान के पीछे ‘Muted Microphone’ का टैटू बनवा रखा था.



from लाइफस्टाइल – Navyug Sandesh https://ift.tt/2FuWETE

No comments:

Post a Comment