Saturday, December 22, 2018

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (22/12/2018)

प्रमुख समाचार (22/12/2018)

हनुमान की जाति बताने वालो पर दिग्विजय का हमला, “बजरंगबली तोड़ दे इनकी नली”


advertisement:


बीते कई दिनों से हनुमान जी को लेकर संग्राम मचा हुआ है| बीजेपी नेताओ ने उन्हें दलित, मुस्लिम, जाट और कई सारी जातियों से संबोधित किया| लगातार नेताओ के बयान इस मामले ममें आ रहे है| अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इस मामले में बोलते हुए कहा की “हे बजरंगबली ऐसे लोगो की आप नली तोड़ दो”| हम तो आपको भगवान् का अवतार मानते है लेकिन वो आपको जाने क्या क्या बता रहे है|

मजबूरी में पकड़ा महागठबंधन का हाथ: चंद्रबाबू नायडू

बीजेपी सरकार के खिलाफ खुले तौर पर मोर्चा खोलने वाले उसके पूर्व सहयोगी चंद्रबाबू नायडू अब महागठबंधन में शामिल हो गए है| एक निजी चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा की वो मजबूरी में महागठबंधन के साथ आये है और कांग्रेस का हाथ पकड़ा है| खतरे में पड़े लोकतन्त्र को बचाने के लिए ऐसा किया है| आपको बता दे की मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की अगुवाई नायडू ने ही की थी|

दिल्ली: आप विधायक अलका लांबा पार्टी से सस्पेंड

दिल्ली में बड़े राजनीतिक घटनाक्रम से भरी सर्दी में भी सियासी पारा गर्म हो गया है। आम आदमी पार्टी से विधायक अलका लांबा को आप पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। दरअसल, दिल्ली में शासित आप पार्टी ने विधानसभा में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने का प्रस्ताव का पेश किया था। अपनी ही पार्टी के प्रस्ताव के खिलाफ अलका लांबा ने सदन से वाकआउट कर दिया था।

अलका लाम्बा के समर्थको ने केजरीवाल को लिखा पत्र, इस्तीफ़ा ना स्वीकार करने की मांग रखी

आम आदमी पार्टी में एक और फूट सामने आई है| चांदनी चौक से विधायक और आप की फायर ब्रांड नेता अलका लाम्बा ने इस्तीफ़ा दे दिया है| उन्होंने अपने विधायक से इस्तीफ़ा दिया और उन्हें पार्टी से भी निकल दिया गया है| अब अलका समर्थको ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल को पत्र लिखा है और कहा है की उनका इस्तीफ़ा स्वीकार नहीं किया जाएँ|

लोजपा-बीजेपी में सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर बनी सहमति, जल्द हो सकती है घोषणा

पिछले कई दिनों से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और बीजेपी के बीच बिहार में सीट बंटवारे को लेकर सहमति ना बन पाने के कारण लोजपा के एनडीए गठबंधन से अलग होने की बात सामने आ रही थी। लेकिन, अब खबर है कि बिहार में लोजपा और बीजेपी के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा का बिहार में अपने सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के साथ सीटों के बंटवारे पर समझौता हो गया है।

हेराल्ड मामले में हाईकोर्ट के आदेश का जवाब दें सोनिया और राहुल: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को हेराल्ड हाउस को खाली करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश का जवाब देना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी के नेता ने यहां संवाददाताओं से कहा है कि राहुल गांधी उच्चतम न्यायालय के फैसले के बावजूद आजकल हमसे राफेल सौदे के बारे में पूछते रहते हैं तो अब हम उनसे और सोनिया गांधी से कहते हैं कि कृपया आप उच्च न्यायालय के इस आदेश का जवाब दें।

राजीव प्रताप रूडी भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी को शनिवार को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया। पार्टी ने एक बयान में कहा कि रूडी तत्काल इस पद पर नियुक्त होंगे।

सीरिया से सेना हटाना अमेरिका का अपरिपक्व निर्णय: स्वीडन

संयुक्त राष्ट्र में स्वीडन के राजदूत ऑलॉफ स्कूग ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सीरिया से सेना हटाने का निर्णय अपरिपक्व है। स्कूग ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में सुरक्षा परिषद की बैठक में जाते समय पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरा मानना है कि सेना हटाने में जल्दबाजी की गयी। हमारा यह मानना है कि सीरिया में अंतरराष्ट्रीय संबद्धता को अभी समाप्त नहीं किया जा सकता। सीरिया में अभी सभी को अपना सहयोग बढ़ाने की आवश्यकता है।

श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन हैं सारा अली खान

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान का कहना है कि वह दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन हैं। सारा ने दिवंगत श्रीदेवी की प्रशंसा करते हुए कहा कोई कैसे इस बात पर विश्वास कर सकता है कि जिस महिला ने ‘चालबाज’ जैसी फिल्म की है, उसी महिला ने ‘सदमा’ जैसी फिल्म भी की है।’’ सारा ने कहा कि इसी कारण वह उनकी बहुत बड़ी फैन हैं।

मेलबर्न में हार्दिक पांड्या को खिलाये भारत : हसी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल हसी ने यह कहा कि मेलबर्न में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए परिस्थितियां पर्थ की तुलना में बहुत भिन्न होंगी और भारत को अपने आक्रमण में संतुलन लाने के लिए हार्दिक पांड्या को अंतिम एकादश में शामिल करने पर विचार करना चाहिए। तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।



from देश – Navyug Sandesh http://bit.ly/2ByhxYP

No comments:

Post a Comment